Science Students Should Choose These Top Courses After 12th

12वीं के बाद साइंस स्टूडेंट्स चुनें ये टॉप कोर्स

Read More

Aircraft Maintenance Engineering (DGCA)

Aircraft Maintenance Engineering(AME) पाठ्यक्रम एक कार्यक्रम है जिसे व्यक्तियों को प्रमाणित विमान रखरखाव इंजीनियर बनने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Aeronautical Engineering

Aeronautical Engineering एक इंजीनियरिंग शाखा है, जिसमें विद्यार्थियों को एयरक्राफ्ट के मैकेनिज्म के बारे में अध्ययन करवाया जाता है. Aeronautical Engineer एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करते हैं, डिजाइन करते हैं और डेवलप करते हैं

Aerospace Engineering

जिन स्टूडेंट्स का क्रिएटिव माइंड है वह Aerospace Engineering कोर्स कर सकते हैं, एक Aerospace Engineer का काम विमान, अंतरिक्ष यान, उपग्रह और मिसाइलों का डिजाइन, विकास और परीक्षण करना होता है।

Aircraft Maintenance Engineering (EASA)

AME (EASA) पाठ्यक्रम विमान के रखरखाव और मरम्मत से संबंधित है। एएमई ईएएसए कोर्स करने के लिए उम्मीदवार को बहुत जुनून और कौशल की आवश्यकता होती है। 

Read More

Commercial Pilot License (CPL)

Commercial Pilot License (CPL) DGCA द्वारा दिया जाने वाला एक लाइसेंस है जो छात्रों को किसी भी विमान के कमांड पायलट के रूप में कार्य करने और उसके लिए भुगतान प्राप्त करने की अनुमति देता है।

प्रवेश प्रक्रिया

एक उम्मीदवार को पैन इंडिया के प्रीमियम कॉलेजों में से एक में प्रवेश पाने के लिए AME CET 2024 प्रवेश परीक्षा में शामिल होना चाहिए और AIR के आधार पर उम्मीदवार 100% तक छात्रवृत्ति का लाभ भी उठा सकता है।

Apply Now